Satta Matta Matka 143 2024 : Get All Useful Information

Satta Matta Matka 143 | satta matta matka 143 expert | satta matta matka 143 guessing matka | satta matta matka 143 result | satta matta matka 143 fix jodi | satta matta matka 143 guessing | 143 satta matta matka |

Table of Contents

Intro to Satta Matta Matka 143

नमस्ते दोस्तों कैसे हो सब लोग,  उम्मीद करते है अच्छे होंगे तो चलिए शुरू करते है  बात Satta Matta Matka 143  के बारे में। जैसा कि आप सभी लोग सट्टा के बारे में तो जानते ही है, सट्टा  एक ऐसा खेल है जिसमे  एक साथ कई टिकट खरीदते है और टिकट जीतने वाले को कुछ इनाम दिया जाता है।

सट्टा रेगुलेशन एक्ट १९९८ भारत में लागू है। इसके अनुसार आप लॉटरी खेल सकते है। क्योंकि बिना परमिशन के सट्टा खेलना गैर कानूनी हैं। दोस्तों लॉटरी एक इनामी योजना होती है। जिसमे एक पर्ची निकाल कर बहुत सारे लोगों में से किसी एक को विजेता घोषित किया जाता है और विजेता को इनाम दिया जाता है। 

चलिए अब जानते है कि सट्टा का पूरा प्रोसेस क्या है? कैसे इसको जीत सकते है?  खेलने के तरीके से लेकर जीतने तक आज हम बात करने वाले है इस आर्टिकल के माध्यम से। 

अगर आपने लॉटरी का टिकट लिया है और आप सट्टा खेलना चाहते है तो उसके लिए आपको बने रहना होगा आर्टिकल में अंत तक। आप जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल  को पुरा पढ़िए।

Satta Matta Matka 143

Satta Matta Matka 143 क्या है ? 

यह Satta Matta Matka 143 सरकार द्वारा आयोजित खेल है। इसका टिकट लॉटरी के नाम से बिकता है और इस खेल को सरकार की परमिशन के साथ ही राज्य के लोग ही खेल सकते है। लॉटरी का टिकट आप दिन में ३ बार खरीद सकते है। सभी लॉटरी टिकट सट्टा लगाने के पहले ही खरीद लिए जाते है। उसके बाद अगले दिन लॉटरी का रिजल्ट घोषित किया जाता है। लॉटरी के नए व पुराने विजेता भी आप किसी वेबसाइट या यूट्यूब के माध्यम से देख सकते है। 

सट्टा मट्टा मटका 143 जीतने के उपाय

अगर आप भी Satta Matta Matka 143 जितना चाहते है तो आपको कुछ तरीके अपनाने पड़ेंगे जिससे आपके जीतने के अवसर और ज्यादा बढ़ जायेंगे। आज कल हर कोई लॉटरी जीतना चाहता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जिनके टिकट पर एक भी भाग्यशाली नंबर नहीं होता। उनलोगो कि किस्मत साथ नही देती है।

चलिए जानते है कि कैसे आप जीतने के अवसर बढ़ा सकते है। एक से ज्यादा टिकट खरीद ले तो कोई न कोई टिकट का नंबर तो लॉटरी में आएगा ही लेकिन कुछ लोगो का मानना है कि इसके अलावा और भी तरीके हो सकते है जैसे –

  • एक लॉटरी पूल में शामिल हो।
  • ये समझ ले की दूसरे के टिकट से आपको कोई प्रभाव नहीं पड़ता।
  • कम खेले लेकिन खेलने के पहले बिल्कुल सटीक जानकारी लेले। 
  • अपने टिकट को अच्छी तरह से जांच पड़ताल करले। 
  • टिकट लेने के बाद उसको एक सुरक्षित जगह पर रख दे।
  • टिकेट के बारे में किसी को ना बताये।
  • टिकट खरीदने पर कुछ बातो का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। 
  • कभी भी अपनी लॉटरी पर इतना खर्च नहीं करना चाहिए जो आपकी जेब से बहार हो जाये इससे बस आपको नुकसान ही होगा।
  • सट्टा मट्टा मटका 143 खेलने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष हो।

Satta Matta Matka 143 का नंबर कैसे निकाले ?

दोस्तों आप सब जानते है कि आज के टाइम में सट्टा मट्टा मटका 143 का खेल किस्मत का खेल है। इस खेल को लोग बहुत बड़ी संख्या में खेलते तो है पर अधिकतर लोग लॉटरी का सही नंबर नहीं सेलेक्ट कर पाते जिसकी वजह से वह हार जाते है।

Satta Matta Matka 143 जीतने का कोइ सटीक तरीका तो नहीं है लेकिन कुछ तरीके ऐसे है जो पुराने रिजल्ट के आधार पर निकाले जाते है और सफल भी होते है। 

इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपको काफी हद तक Satta Matta Matka 143 के नंबर जीतने में मदद मिल सकती है। 

  • टिकट खरीदने से पहले  आप  सट्टा मट्टा मटका 143 के बारे में कुछ जानकारी हांसिल कर लीजिये। 
  • पिछले रिजल्ट के बारे में पता कर लीजिए कि कौन सा नंबर कितनी बार आया। 
  • आप फ्रीक्वेंसी चार्ट भी देख सकते है। उससे पता चल जाता है कि कौन सा नंबर ज्यादा आया है। 
  • आप पावर वाल की तरह  सेलेक्ट कर  सकते है।

Satta Matta Matka 143 कैसे देखे ?

सट्टा मट्टा का रिजल्ट सरकार द्वारा ऑनलाइन जारी किया जाता है। इसकी स्थापना १९७२ में सरकार की देखरेख में हुई। भारत ही नही बल्कि विदेशों  में भी सट्टा मट्टा टिकट खेलना और खरीदना गैर क़ानूनी है लेकिन फिर भी यह बहुत बड़ी संख्या में खेला जाता है। जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं कि यह दिन में ३ बार खेला जाता है। पहली बार सुबह में ११:५५ बजे खेला जाता है और रिजल्ट दोपहर १२:१० बजे घोषित हो जाता है।  

  • जिन लोगो ने भी सट्टा मट्टा के टिकट ख़रीदे है। वह लाटरी की वेबसाइट पर जाकर चेक सकते है।  
  • सट्टा मट्टा संबाद लाइव एक दिन में ३ बार आता है। फर्स्ट १ बजे सेकंड ६ बजे और थर्ड ८ बजे।
  • अगर आप रोजमर्रा की जिंदगी से हार चुके है तो एक बार सट्टा मट्टा को भी अपना कर देख सकते है लेकिन जरा  संभल कर। 

Satta Matta Matka 143 कैसे डाउनलोड करे?

जिन लोगो ने सट्टा मट्टा का टिकट ख़रीदा है वह ऑनलाइन जाकर सट्टा मट्टा की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। निचे दिए गए स्टेप्स को आप फॉलो करके भी  आप सट्टा मट्टा का रिजल्ट चेक कर सकते है।

  • सट्टा मट्टा की वेबसाइट पर जाये।
  • लॉटरी टुडे रिजल्ट बटन पर क्लिक करे। 
  • दोपहर में १ बजे , शाम को ६ बजे और रात को ८ बजे आप रिजल्ट देखे और साथ ही ड्रा की तारीख भी देख ले।
  • लॉटरी टुडे रिजल्ट की pdf पर क्लिक करके उसको डाउनलोड भी कर सकते है।
  •  आप अपना सट्टा मट्टा के टिकट का नंबर चेक कर ले।

भारत में बहुत ऐसे राज्य है जहाँ सट्टा मट्टा के बाद हरिओम लॉटरी ड्रा का रिजल्ट निकलता है  नागालैंड , सिक्किम , पश्चिम बंगाल इन सभी राज्यों की राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित पेपर टिकट बेचने वाले लोग सुबह से लेकर दोपहर १२ बजे तक पहले टिकट बेचते है और इसी टिकट को सट्टा मट्टा संबाद मॉर्निंग टिकट भी कहते है। जो टिकट मार्केट में नही बिके उनका नंबर वापस सट्टा मट्टा लॉटरी अथॉरिटी को जमा कर दिया जाता है।

दोस्तों Satta Matta Matka 143 रिजल्ट चेक करने से पहले आपको और भी कुछ बातें जाननी जरूरी है। जैसे अगर बंगाल की ही बात कर लेते है। अगर पश्चिम बंगाल में सट्टा मट्टा लॉटरी टिकट एक दिन में ३ बार बेचा जाता है तो जाहिर सी बात है। इसका रिजल्ट भी ३ बार ही घोषित होगा। इसमें एक टिकट की कीमत केवल ६ रुपये होती है। आप ३ टिकट भी खरीद  सकते है। हो सकता है ३ में से  कोई एक आपके भाग्य के साथ हो ।

सट्टा मट्टा लॉटरी से जुटाए गए धन का उपयोग सार्वजनिक क्षेत्रों में अलग अलग अच्छे कामो के लिए कर सकते है।

वैसे तो सट्टा मट्टा लॉटरी को एक प्रकार का जुआ भी कहते है। जिसमे टिकट खरीदने वालों में से विजेताओं को सेलेक्ट किया जाता है।

Satta Matta Matka 143 के फायदे और नुकसान 

एक लॉटरी का पुरस्कार मनुष्य के काम करने के बोझ को दूर कर देता है।

  • अतीत में जुए की लत होने के लिए लाटरी की आलोचना की गई थी। हालाँकि टिकट महंगे तो नहीं होते है लेकिन यह मान लें कि जैसे जैसे समय बढ़ रहा है टिकट खरीदने की दर भी बढ़ सकती है। जबकि जीतने की समभावना थोड़ी कम हो गई है। 
  • सट्टा लट्टा लाटरी से जुटाए गए धन का उपयोग सार्वजनिक क्षेत्रों में अलग अलग तरिको से अच्छे कामो के लिए किया जा सकता है।
  • वैसे तो लाटरी को एक प्रकार का जुआ भी कह सकते है जिसमे टिकट खरीदने वाले विजेताओं को सेलेक्ट किया जाता है।

Related Post इन्हे भी जानें

क्या सट्टा मट्टा Lottery असली है ?

Satta Matta Matka 143 लॉटरी भारत के लॉटरी उद्योगो में नंबर १ लॉटरी है। जिसका कारोबार २ बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक है। एक रिसर्च से पता चला है कि सबसे बड़ी लाटरी का रिकॉर्ड २०१६ का है। जैकपॉट देखने में जितना बड़ा लगता है। असल में उतना इनाम नहीं मिलता यदि कोई विजेता इनाम पर दावा करे तो जरूरी नहीं की अगले ही दिन उसे करोड़पति बना दिया जाये। जीते गए इनाम में से एक बड़ी रकम का हिस्सा टेक्स है। 

सामान्यता लाटरी जीतने से आपकी जिंदगी बदल जाएगी ऐसा सच होने की सम्भावना हमेशा रहती है लेकिन जैसी उम्मीद हम करते है वैसा होता नहीं है। मेने अपने रिसर्च  में देखा है कि १०० में से ९० लोगो को विरासत या तोहफे में कोई बड़ी रकम मिलती है तो उसका ५०% अपने फिजूल खर्च में गंवाने पड़ते है। उस टाइम पर उसको समझ नहीं होती पैसा आते ही लोग खुशी के मारे पागल हो जाते है। और इधर उधर के फिजूल खर्च करते रहते है।

Satta Matta Matka 2024 सम्बंधित पूछे जाने वाले प्रश्न और उत्तर

मटका खेलते समय क्या मानसिकता रखनी चाहिए?

आपको हमेशा संतुलित रहना चाहिए। यह सोचकर खेलें कि आप पैसा खो सकते हैं, इसलिए कभी भी अपनी सारी बचत दांव पर न लगाएं।

क्या मटका खेलने में कोई खास टाइमिंग होती है?

हां, कुछ खिलाड़ी विशेष दिनों या समय पर खेलना पसंद करते हैं, जैसे वीकेंड्स या खास त्यौहारों पर।

मटका के खेल में किस तरह के दांव लगाए जाते हैं?

लोग कई प्रकार के दांव लगाते हैं, जैसे कि सिंगल नंबर, डबल नंबर, या फिर कोई खास पैटर्न।

क्या मटका में कोई फिक्स्ड जीत होती है?

नहीं, मटका पूरी तरह से भाग्य पर निर्भर करता है। कोई भी जीत पहले से तय नहीं होती है।

अगर किसी को मटका खेलने की लत लग जाए तो क्या करना चाहिए?

पहले तो खुद को दूर करें, फिर किसी विशेषज्ञ या काउंसलर से मदद लें। दोस्त और परिवार का सहारा भी ले सकते हैं।

क्या मटका खेलने के लिए कोई खास तैयारी करनी चाहिए?

कोई खास तैयारी नहीं है, लेकिन खुद को मानसिक रूप से तैयार रखना और अपनी सीमाएं तय करना जरूरी है।

क्या मटका के खेल में धोखाधड़ी होती है?

हां, कई बार धोखाधड़ी होती है, खासकर जब कोई अनजान प्लेटफॉर्म पर खेलता है। इसलिए सतर्क रहना जरूरी है।

Conclusion 

दोस्तों आशा करते है आपको Satta Matta Matka 143 के सम्बंध में जानकारी प्राप्त हो गई होगी। अगर आप सट्टा मट्टा लॉटरी से सम्बंधित कुछ और जानकारी लेना चाहते है तो आप हमें नीचे कमैंट्स बॉक्स में कमैंट्स करके बता सकते है। या आप कोई सुझाव देना चाहते है तो भी आप कमैंट्स करके बता सकते है। हमारी टीम आपके प्रश्न का तुरंत रिप्लाई करेगी।

हमारे आर्टिकल में बने रहने के लिए आपका दिल से शुक्रिया।

Note 

दोस्तों हम आपको बता दे कि ऊपर दिए गए आर्टिकल का उद्देश्य किसी भी गैर क़ानूनी सट्टा और जुए जैसे खेलो को बढ़ावा देना नहीं है और ना ही हम ऐसे या किसी भी गैर क़ानूनी चीजों का समर्थन करते है। हमारा मेन उद्देश्य आपको हरिओम लॉटरी के बारे में जानकारी प्रदान करना है। कृपया ऐसे जोखिम वाले खेलो को न खेले।

Leave a Comment